Current Size: 100%

home

emblem
भारत सरकार Ministry of Electronics & Information Technology
Home

एसटीक्यूसी

मानकीकरण परीक्षण और गुणवत्ता प्रमाणन (एसटीक्यूसी)

एसटीक्यूसी निदेशालय
इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई)
(भारत सरकार)
इलेक्ट्रॉनिक्स निकेतन, तृतीय तल
6, सीजीओ कॉम्प्लेक्स,
लोधी रोड, नई दिल्ली - 110003.
फैक्स: +91-11-24363083


वर्ष 1980 में स्थापित, एसटीक्यूसी ने देश में छोटे और मध्यम आकार के इलेक्ट्रॉनिक उद्योग की आवश्यकता के आधार पर परीक्षण और अंशांकन के क्षेत्र में अपनी सेवाएं शुरू कीं। सेवाओं के परीक्षण, अंशांकन, आईटी और ई प्रशासन, प्रशिक्षण और प्रमाणन के लिए सार्वजनिक और निजी संगठनों में शामिल हैं ।टेस्टिंग, कैलिब्रेशन और क्वालिटी एश्योरेंस सपोर्ट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर सेक्टर तक, एसटीक्यूसी ने खुद को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों क्षेत्रों में प्राइम एश्योरेंस सर्विस प्रोवाइडर के रूप में तैनात किया है।

अपने मूल्यवान ग्राहकों को कला प्रौद्योगिकी आधारित गुणवत्ता आश्वासन सेवाओं की स्थिति प्रदान करने के लिए और आईटी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डीआईटी जनादेश के साथ संरेखित करने के लिए, एसटीक्यूसी ने आईटी क्षेत्र में गुणवत्ता आश्वासन और अनुरूपता मूल्यांकन सेवाएं प्रदान करने के लिए बुनियादी ढांचे और विकसित सक्षम वैज्ञानिकों की स्थापना की है। परीक्षण और अंशांकन संबंधित सेवाएं। एसटीक्यूसी नियमित रूप से सूचना सुरक्षा, सॉफ्टवेयर परीक्षण / प्रमाणन और आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर के आश्वासन ढांचे के विकास के क्षेत्र में अपने मूल्य वर्धित सेवाओं की पेशकश कर रहा है।

एसटीक्यूसी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त आश्वासन सेवा प्रदान करने वाली संस्था है और पेशेवर निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त है। उदाहरण के लिए आरवीए, आईईसीईई, आईईसीक्यू, एनएबीएल, क्यूसीआई और कई और । एसटीक्यूसी का जीटीजेड (इंडो-जर्मन टेक्निकल को-ऑपरेशन), जर्मनी सरकार के साथ लंबे समय से जुड़ाव है, जो प्रौद्योगिकी हस्तांतरण और बुनियादी ढांचे और जनशक्ति के विकास के लिए 20 से अधिक वर्षों से कार्यरत हैं ।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.